एक वर्षीय ट्रेड डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में रिक्त सीटों पर प्रवेश हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित

प्रयागराज : राजकीय खाद्य विज्ञान प्रशिक्षण केन्द्र के प्रधानाचार्य ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी है कि पूर्णकालिक एक वर्षीय ट्रेड डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में रिक्त सीटों में प्रवेश हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते है।

  • खाद्य प्रसंस्करण एवं कैनिंग ट्रेड में रिक्त रह गयी 02 पि0जा0 वर्ग की सीटो में प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र के पास प्रवेश के निर्धारित पात्रता में इण्टर विज्ञान/कृषि विज्ञान/व्यवसायिक खाद्य संरक्षण द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • बेकरी एवं कन्फेक्शनरी ट्रेड में रिक्त रह गयी 04-सामान्य तथा 02 अनु0जा0 वर्ग की सीटो में प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र के पास प्रवेश के निर्धारित पात्रता में इण्टरमीडिएट द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • पाक कला(कुकरी) ट्रेड में रिक्त रह गयी 01 सामान्य वर्ग की सीटो में प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र के पास प्रवेश के निर्धारित पात्रता में इण्टरमीडिएट द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण होना चाहिए।

सभी ट्रेड में आवेदन पत्र जमा करने के लिए अन्तिम तिथि 05.09.2020 निर्धारित है। इच्छुक अभ्यर्थी कार्यालय दिवस में फार्म प्राप्त कर आवेदन कर सकते है। अभ्यर्थी की आयु दिनांक 01 जुलाई 2020 को 18 से 25 वर्ष सामान्य अभ्यर्थी तथा अन्य वर्गो के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के नियमों के अनुरूप आरक्षण सुविधा नियमानुसार देय होगी तथा महिलाओं के लिए आयु सीमा निर्धारित नहीं है। चयन होने के उपरान्त रू0 1500/- एक मुश्त फीस जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष संख्या-0532-2440070 पर या कार्य दिवस में कार्यालय से सम्पर्क कर सकते है।