अयोध्या को वेटिकन सिटी और मक्का से भी भव्य बनाने की तैयारी

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा योगी सरकार की परिकल्पना है की अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो
Published: Sun, 19 Jan 2020 : Reporter by/Photo: Share

Author: Admin
Edited By: user

प्रयागराज :  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है की यूपी सरकार मर्याद  पुरुषोत्तम भगवन राम की नगरी अयोध्या  को वेटिकन सिटी और मक्का से भी भव्य बनाये जाने की तैयारी कर रही है।  उन्होंने कहा की क्रिश्चिनिटी के लिए वेटिकन सिटी और इस्लाम के लिए मक्का को दुनिया में सबसे बड़ा तीर्थ माना जाता है।  इसी तरह से हिन्दुओ के लिए अयोध्या शहर को भी योगी सरकार पुनर्निर्माण करने जा रही है।  

उन्होंने कहा की योगी सरकार की परिकल्पना है की अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इस शहर के सांस्कृतिक इतिहास को भी नई पहचान मिले।  इसके लिए योगी सरकार  अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन के साथ मुलभुत संसाधन और सुविधाएं जुटाने की तैयारियों में लगी है।  

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा की सरकार  की ऐसी कोशिश है की अयोध्या आध्यात्मिक और पर्यटन के लिहाज से विश्व के मानचित्र पर अपनी विशिष्ट पहचान बनाये।  उन्होंने कहा की अयोध्या में जो पर्यटक और श्रद्धालु आएंगे, वे मक्का और वेटिकन सिटी से कही अधिक  होंगे, इसलिए आधारभूत ढांचे के निर्माण के लिए योगी सरकार  इंटरनेशनल कंसल्टेंट भी हायर करने जा रही है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा की अयोध्या का विकास भारतीय शहर की ही तर्ज पर किया जायेगा, लेकिन यह इंटरनेशनल सिटी से भी ज्यादा सूंदर शहर बनेगा।  


Click Here for Allahabad News - Social Education Entertainment Crime and Health

Local News