चिन्मयानन्द केस : HC ने पीड़ित छात्रा को दी जमानत

चिन्मयानन्द से पांच करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में आरोपी छात्रा को इलाहबाद हाईकोर्ट से जमानत मिली
Published: Sun, 19 Jan 2020 : Reporter by/Photo: Share

Author: Admin
Edited By: user

प्रयागराज : पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानन्द से पांच करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में आरोपी छात्रा को इलाहबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है।  छात्रा 25 सितम्बर से जेल में है।  

गौरतलब है की चिन्मयानन्द अब भी जेल में बंद है।  गौरतलब है की छात्रा  के माता-पिता करीब एक माह से इलाहबाद में डेरा जमाय हुए है।  वे छात्रा की जमानत जल्द से जल्द करने के लिए वकीलों के संपर्क में थे।  आज छात्रा को जमानत मिलने से उन्हें भी बड़ी राहत मिली है।  

जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में जमानत अर्जी ख़ारिज होने के बाद छात्रा की इलाहबाद हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया गया है।  छात्रा  के जमानत प्रार्थना पत्र पर शुक्रवार को इलाहबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन दूसरी कोर्ट में प्रार्थना पत्र पहुंच जाने की वजह से सुनवाई नहीं हो पाई थी।  

छात्र को चिन्मयानन्द से पांच करोड़ रूपये की फिरौती मांगे जाने के मामले में एसआईटी ने 25 सितम्बर को गिरफ्तार किया था।  तब से छात्रा जिला कारागार में बंद है।  छात्र ने चिन्मयानन्द पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।  इस वजह से चिन्मयानन्द भी 20 सितम्बर से जेल में बंद है।  उनकी जमानत पर फैसला  कोर्ट में सुरक्षित है।  


Click Here for Allahabad News - Social Education Entertainment Crime and Health

Local News