फर्जी आरोपों के खिलाफ अनुष्का ने तोड़ी चुप्पी

वर्ल्ड कप 2019 के दौरान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओ ने अनुष्का को चाय परोसी थी पर अनुष्का ने दिया जवाब
Published: Sun, 19 Jan 2020 : Reporter by/Photo: Share

Author: user
Edited By: Admin

बॉलिवुड अभिनेत्री और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर फारुख इंजिनियर के उस दावे पर नाराजगी जताई है जिसमे उन्होंने कहा था की वर्ल्ड कप 2019 के दौरान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओ ने अनुष्का को चाय परोसी थी।  

उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की जिसमे इस मामले और उनसे जुड़े दूसरे सभी विवादित किस्सों का उन्होंने करारा जवाब दिया है।  

मनगढंत और फर्जी खबरों-किस्सों से कैसे निपटा जाये, इस बारे में मेरी हमेशा यही राय रही की आप चुप रहे और आलोचकों को बोलने दे। इस बात में विश्वास रखते हुए ही मैंने अपने करियर के 11 साल पुरे किये है।  मैंने हमेशा अपनी चुप्पी की परछाई में अपने आत्मसम्मान और सत्य को मजबूती से खड़े पाया।  

लेकिन वो कहावत है न की बार-बार एक झूठ को दोहराया जाये तो वो सच लगने लगता है मेरे साथ वही हो रहा है।  मेरी चुप्पी की वजह से मेरे खिलाफ बोये गए झूठ सच लगने लगे है लेकिन आज इसका अंत होगा।  

मैं उस वक्त चुप रही जब कहा गया की  मेरे पति विराट कोहली का प्रदर्शन बिगड़ा।  मैं उस बेबुनियाद के आरोप पर भी चुप रही जब कहा गया की मैं भारतीय क्रिकेट से जुडी चीजों में शामिल हूँ।  

मेरा नाम उन मनगढंत किस्सों में भी शामिल किया गया जिसमे कहा गया की मैं बंद कमरों में होने वाली क्रिकेट टीम की बैठकों में शामिल होती हूँ और टीम की सलेक्शन प्रक्रिया को प्रभावित करती रही हूँ। मैं छू रही।  

इस कड़ी में जो सबसे नया झूठ फैलाया जा रहा है वो ये है की वर्ल्ड कप मुकाबलों के दौरान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने मुझे चाय परोसी थी।  

अगर आपको चयनकर्ताओं और उनकी योग्यता पर ही कोई टिप्पणी करनी है तो शौक से करे, पर अपने फर्जी दावों में दम  भरने के लिए सनसनी पैदा करने के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल न करे।  

मैं ये नहीं होने दूंगी की आप ऐसी घटिया कहानियो में मेरे नाम को घसीटें। 

ऐसा नहीं है की इसी खबर से मुझे सबसे अधिक तकलीफ हुई है और मैंने चुप्पी तोड़ी।  हर बार मुझे उतना ही खराब लगता है, गुस्सा आता  है।  इसलिए मेरे सिर्फ पोस्ट को कथित खबर का जवाब न समझा जाये।  मैंने आज बोलने का फैसला किया क्योकि मुझे लगा की किसी के चुप रहने को उसकी कमजोरी न समझ लिया जाये। 

आपको अपना एजेंडा चलना है , किसी की आलोचना करनी है, भले ही मेरे पति की आलोचना क्यों न करनी हो, वो आप तथ्यों और सबूतों के साथ करे।  पर मेरे नाम को बख्श दे। 

मैंने साडी गरिमाओ का ध्यान रखते हुए अपने दम पर अपना करियर बनाया है।  मैं इसे लेकर कोई समझौता नहीं कर सकती। 

कुछ लोगो को शायद ये बात हजम नहीं होती होगी की अमिन अपनी मेहनत के दम पर साफ होने वाली स्वतंत्र महिला हूँ जो एक क्रिकेटर की बीवी भी है।   


Click Here for Allahabad News - Social Education Entertainment Crime and Health

Local News