इविवि में स्थापना दिवस के दौरान बवाल

छात्रसंघ बहाली की मांग को ले छात्रों ने किया जमकर नारेबाजी
Published: Tue, 15 Oct 2019 : Reporter by/Photo: Share

Author: Admin
Edited By: user

छात्रसंघ बहाली की मांग और कुलपति के विरोध के इलाहबाद विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह के दौरान सोमवार को सीनेट हॉल के बाहर बवाल हो गया।  छात्रों ने इलाहबाद विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।  पुलिस ने मामले में चार छात्रों को हिरासत में लिया है, जिनमे से तीन को इविवि प्रशासन ने निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।  तीनो का इविवि परिसर में प्रवेश कर  दिया गया है।  

सीनेट हॉल में एक तरफ स्थापना दिवस समरोह चल रहा था तो दूसरी ओर छात्रसंघ भवन में छात्र आमरण अनशन पर  बैठे थे।  सीनेट हॉल के बहार सैकड़ो की संख्या में छात्र इकठ्ठा थे और उन्हें समारोह में शामिल होने से रोक दिया गया था।   दोपहर दो बजे के आसपास मुख्य अतिथि राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्र का सम्बोधन चल रहा था, उसी वक्त बाहर शोर शराबा शुरू हो गया और छात्रों ने इविवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सीनेट हॉल में बैठक चीफ प्रॉक्टर प्रो0 रामसेवक दुबे और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के तमाम सदस्य बहार की और भागे।  

इसी बीच बाहर बवाल शुरू हो चूका था और छात्रों एवं सुरक्षाकर्मियों के  धक्कामुक्की हो रही थी।  पुलिस ने छात्रनेता संदीप वर्मा प्रॉक्टर, आन्नद सिंह अनुभव सिंह छोटू को हिरासत में ले लिया और बाकि छात्रों को लढ़ियो से खदेड़ा गया।  बवाल के बाद चीफ प्रॉक्टर ने छात्र संदीप कुमार, आनंद सिंह और सौरभ सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया।  

चीफ प्रॉक्टर ने निलंबित किये गए तीनो छात्रों को 15 अक्टूबर तक पंजीकृत डाक से लिखित स्पष्टीकरण  देने को कहा गया है।  इसके अलावा चीफ प्रॉक्टर ने परिसर में अराजकता फ़ैलाने के आरोप में चारो  के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कर्नलगंज थाने में तहरीर दी  है।  


Click Here for Allahabad News - Social Education Entertainment Crime and Health