इलाहाबाद सिविल लाइन्स सुभाष चौराहे पर तोड़ फोड़

2 सिटी बस में की तोड़फोड़, किया चक्काजाम
Published: Tue, 15 Oct 2019 : Reporter by/Photo: Share

Author: Khalid
Edited By: Admin
इलाहाबाद में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सुभाष चौराहे पर गाड़ियों में की तोड़फोड़। 2 सिटी बस में की तोड़फोड़ और चक्काजाम किया । ये सब कुछ अखिलेश यादव के गिरफ़्तारी के विरोध में है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हिरासत में लिए गए हैं. पुलिस ने अखिलेश को उन्नाव के हसनगंज से हिरासत में लिया. वे एक्सप्रेस वे के रास्ते औरैया जा रहे थे, तभी रास्ते में उन्हें रोक लिया गया. पुलिस ने उन्हें भौराह कृषि विज्ञान केंद्र में रखा है.

पुराना मामला क्या था ?

नामांकन के दौरान पुलिस और समाजवादी पार्टी समर्थकों के बीच तीखी झड़प हुई. बीजेपी के गरौठा विधायक की गाड़ी के ककोर मुख्यालय में घुसने को लेकर यह सब शुरू हुआ. सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायरिंग करते हुए भीड़ को तितर बितर किया. बीच में हालात इतने खराब हो गए कि सपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर खड़े वाहनों में आग तक लगा दी. बवाल में सपा के पूर्व विधायक प्रदीप यादव को हंगामा करने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

इस घटना के बाद बुधवार शाम को ही अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया था पुलिस बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है. आरोप लगाया कि पुलिस ने मीडिया के कैमरे बंद करवाकर सपा के पूर्व विधायक प्रदीप यादव की बेरहमी से पिटाई की. चोटिल सपा नेता प्रदीप यादव गुरुवार तड़के अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे. इसके बाद अखिलेश यादव भी उनके साथ औरैया लौट रहे थे.


Click Here for Allahabad News - Social Education Entertainment Crime and Health