शहर उत्तरी विधान सभा क्षेत्र में 7 करोड़ रूपये की लागत से बनायी गयी सड़कों/गलियों का हुआ लोकार्पण

प्रयागराज : शहर उत्तरी के विधायक श्री हर्ष वर्धन वाजपेयी के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मा0 उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने शहर उत्तरी विधान सभा क्षेत्र में मा0 विधायक के सौजन्य से 7 करोड़ रूपये की लागत से बनायी विभिन्न सड़कों/गलियों के निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद प्रयागराज में इनर रिंग रोड, मलाक हरहर से म्यौराबाद तक गंगा जी पर बनने वाले 6 लेन पुल, बक्शी बांध पर रेलवे ओवरब्रिज सहित अन्य कई सड़कों एवं ओवरब्रिजों का निर्माण कार्य होगा, जिसके निर्माण हेतु कार्यवाही प्रगति पर है। इसके साथ ही साथ अन्य कई सड़कों का भी निर्माण कार्य कराया जायेगा।

इसके अलावा मा0 उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने मा0 प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस सप्ताह के अवसर पर श्री राम वाटिका, कटरा मेें आयोजित कार्यक्रम में कुल 79 दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण का वितरण किया, जिसमें 01 मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल, 26 ट्राईसाइकिल, 15 वाकिंग स्टिक, 19 कान की मशीन, 07 व्हील चेयर, 10 जोड़ी वैशाखी एवं 01 ब्लाइण्ड स्टिक का वितरण दिव्यांगजनों को किया।

आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए मा0 उप मुख्यमंत्री ने दिव्यांगजनों को ह्रदय से अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि देश एवं प्रदेश के साथ-साथ जनपद प्रयागराज भी विकास की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार के द्वारा गरीबों की सहायता के लिए व्यापक कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा किसानों, नौजवानों, गरीबों के उत्थान के लिए सतत कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि संविदा को लेकर सरकार के द्वारा न कोई ऐसी योजना बनायी गयी है और न ही आगे बनेगी।

संविदा को लेकर जो अफवाएं फैलायी जा रही है, वे गलत है। उन्होंने माघ मेला के आयोजन के बारे में कहा कि यह एक धार्मिक अनुष्ठान है।
इसका कोरोना के प्रोटोकाल का पालन करते हुए निर्विघ्न रूप से आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि अनुष्ठान को खण्डित नहीं होने दिया जायेगा। इस अवसर पर मा0 विधायक शहर उत्तरी-श्री हर्षवर्धन वाजपेयी, सांसद प्रतिनिधि फूलपुर-दीपक पटेल सहित दिव्यांगजन उपस्थित रहे।