कालिंदीपुरम के एल-1 कोविड सेंटर का निरीक्षण – आवश्यक निर्देश

प्रयागराज : जिलाधिकारी श्री भानु चन्द्र गोस्वामी ने सोमवार को कालिंदीपुरम में बनाये गये एल-1 कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पर भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों के खान-पान सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं की समुचित व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया है। उन्होंने कहा कि भर्ती मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कोविड केयर सेंटर में साफ-सफाई की निरंतर समुचित व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया है।

साथ ही साथ वहां पर अग्निसमनयंत्र की भी व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने अस्पताल में बैठक भी कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि भर्ती मरीजों के लिए जो भी सुविधायें सुनिश्चित की गयी है, समय से मरीजों को उपलब्ध होती रहे। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि इस समय में कोविड केयर सेंटर में कुल लगभग 61 मरीज भर्ती है तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा निरंतर उनकी देखभाल की जा रही है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी-श्री आशीष कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी-जी0एस0 वाजपेयी, डाॅ0 राहुल सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।